वैष्णो देवी मंदिर मार्ग पर भूस्खलन से दो महिलाओं की मौत, एक अन्य घायल

वैष्णो देवी मंदिर मार्ग पर भूस्खलन

पंजाब, उत्तर प्रदेश की महिलाएं भवन से 3 किलोमीटर आगे, नए हिमकोटि मार्ग पर पंची के पास भूस्खलन की चपेट में आ गईं, जिसे कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया; कटरा में बारिश के कारण हेलीकॉप्टर सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गईं।

सोमवार को रियासी जिले के कटरा में त्रिकुटा पहाड़ियों पर श्री माता वैष्णो देवी मंदिर के हिमकोटि मार्ग पर भूस्खलन होने से दो महिला तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गई।

श्री माता वैष्णो देवी मंदिर के नए हिमकोटि मार्ग पर भवन से 3 किलोमीटर आगे पंची के पास भूस्खलन हुआ, जिससे ऊपर बने लोहे के ढांचे का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

मार्ग को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया और हेलीकॉप्टर सेवाएं निलंबित कर दी गईं।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशुल गर्ग ने कहा, “पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण पत्थरों के गिरने से हुए भूस्खलन के कारण हिमकोटि मार्ग पर यात्रा बाधित हुई है। बोर्ड की आपदा प्रबंधन टीमें बचाव और राहत के लिए मौके पर हैं। हालांकि, पुराने सांझीछत ट्रैक पर यात्रा निर्बाध रूप से जारी है। सीईओ ने बताया कि इस घटना में दो महिला तीर्थयात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई और एक अन्य तीर्थयात्री घायल हो गई। ये महिलाएं पंजाब और उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं।

Leave a Comment